Growth of Female gamers in Southeast Asia – दक्षिण पूर्व एशिया में महिला गेमर्स का विकास

0

दक्षिण पूर्व एशिया में गेमिंग का परिदृश्य तेजी से बदल रहा है, जिसमें महिला गेमर्स की संख्या में भारी वृद्धि हो रही है:

Market Growth Potential : महिला गेमर्स एक महत्वपूर्ण और बढ़ता हुआ बाज़ार है, जो सभी गेमर्स का 37% है और पुरुष गेमर्स की तुलना में लगभग दोगुनी दर से बढ़ रही है (11% सालाना)।


Monetization Power : एशिया में गेमिंग राजस्व में 23.5% योगदान देने के बावजूद, महिला गेमर्स के अधिक व्यस्त होने से यह संख्या दोगुनी से भी अधिक होने की संभावना है।


Mobile Dominance : मोबाइल गेमिंग दक्षिण पूर्व एशिया में अधिकांश महिला गेमर्स के लिए पसंद का मंच है, लेकिन पीसी और कंसोल गेमिंग भविष्य में विकास का वादा करते हैं। यह सभी प्लेटफार्मों पर डेवलपर्स के लिए अवसर प्रस्तुत करता है।


Shifting Trends : जबकि कैज़ुअल गेमिंग अभी भी लोकप्रिय है, जेन z महिला गेमर्स की बढ़ती संख्या प्रतिस्पर्धी और ईस्पोर्ट्स दृश्य में प्रवेश कर रही है।


Esports as a Driver: मुद्रीकरण और विकास में ई-स्पोर्ट्स एक महत्वपूर्ण कारक हो सकता है। ईस्पोर्ट्स (खेलना, प्रतिस्पर्धा करना या देखना) में शामिल महिला गेमर्स द्वारा गेमिंग सामग्री पर पैसा और समय खर्च करने की अधिक संभावना है।


Representation Matters: कई महिला गेमर्स खेलों में महिलाओं के वर्तमान चित्रण से असंतुष्ट हैं, और भेदभाव और उत्पीड़न से निपटने के लिए अधिक विविधता और प्रयासों की मांग कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *