JetSynthesys ने ई-क्रिकेट लीग की घोषणा की

0

जेटसिंथेसिस ने भारत के पहले और सबसे बड़े ई-क्रिकेट टूर्नामेंट, ग्लोबल ई-क्रिकेट प्रीमियर लीग की घोषणा की है, जिसकी कुल पुरस्कार राशि 2.5 करोड़ रुपये है
ग्लोबल ईक्रिकेट प्रीमियर लीग दुनिया की पहली और सबसे बड़ी टीम-आधारित क्रिकेट ईस्पोर्ट्स टूर्नामेंट और मनोरंजन लीग होगी।

जेटसिंथेसाइज़ ने अपने ई-क्रिकेट खिलाड़ियों से 200,000 से अधिक पंजीकरण स्वीकार किए जो हर दिन एक घंटे से अधिक समय तक वास्तविक क्रिकेट खेलते हैं। क्वालिफिकेशन प्रक्रिया के दौरान, उनके 100 खिलाड़ियों का चयन किया गया जो चैंपियनशिप खिताब के लिए आठ टीमों में खेलेंगे।

टूर्नामेंट मैचों को स्ट्रीम करने के लिए, JetSynthesys ने JioCinema के साथ साझेदारी की है, जबकि ई-क्रिकेट के प्रशंसकों तक पहुंचने के लिए मैचों को Sports18 पर भी प्रसारित किया जाएगा। मैच रियल क्रिकेट पर खेला जाएगा, जो एक निःशुल्क मोबाइल क्रिकेट सिमुलेशन गेम है।

जेटसिंथेसिस में ईस्पोर्ट्स के अध्यक्ष और जीईपीएल के प्रमुख रोहित पोटफोडे ने कहा: “ग्लोबल ईक्रिकेट प्रीमियर लीग (जीईपीएल) ईस्पोर्ट्स उद्योग, गेमिंग उद्योग का चैंपियन बनने का प्रयास करता है और दुनिया भर से मनोरंजन और क्रिकेट प्रेमियों को एकजुट करता है। हम विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम अपने मंच के माध्यम से प्रतिभा विकसित करने और खिलाड़ियों को उनकी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’

ग्लोबल ई-क्रिकेट प्रीमियर लीग (जीईपीएल) का लक्ष्य लोगों के ई-इंटरैक्ट के तरीके को बदलकर खेलों में क्रांति लाना है। जेटसिंथेसिस के सीईओ राजन नवानी ने कहा, हम एक ऐसी लीग की संभावनाओं को लेकर उत्साहित हैं जो ईस्पोर्ट्स क्रिकेट की दुनिया को फिर से परिभाषित करेगी और खिलाड़ियों और प्रशंसकों को एक इमर्सिव गेमिंग प्लेटफॉर्म का अनुभव करने की अनुमति देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *