भारत में लोकप्रिय शीर्ष 10 ईस्पोर्ट्स गेम -Top 10 popular Esports Games in India .

0

भारत में ईस्पोर्ट्स उद्योग तेजी से बढ़ रहा है, और ऐसे कई ईस्पोर्ट्स गेम हैं जो देश में लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं। यहां 2023 में भारत में लोकप्रिय शीर्ष 10 ईस्पोर्ट्स गेम हैं:

1.BGMI

2 Dota 2.

3.CS:GO

4.League of Legends 

5.Call of Duty: Mobile

6.FIFA Online 4

7.PUBG Mobile Lite

8.Free Fire: 

9.Arena of Valor: 

10.Valorant:

(BGMI): यह बैटल रॉयल गेम एक फ्री-टू-प्ले गेम है जहां खिलाड़ियों को अंतिम स्थान पर रहने के लिए लड़ना  होता है।

Dota 2: यह मल्टीप्लेयर ऑनलाइन बैटल एरेना (MOBA) गेम एक तेज़ गति वाला गेम है जहां पांच खिलाड़ियों की दो टीमें दूसरी टीम के बेस को नष्ट करने के लिए एक-दूसरे से लड़ती हैं।

(सीएस:जीओ) यह एक टीम-आधारित खेल है जहां पांच खिलाड़ियों की दो टीमें बम लगाने या उसे निष्क्रिय करने के लिए एक-दूसरे से लड़ती हैं।

लीग ऑफ लीजेंड्स : यह एक तेज़ गति वाला खेल है जहां पांच खिलाड़ियों की दो टीमें दूसरी टीम के आधार को नष्ट करने के लिए एक-दूसरे से लड़ती हैं।

कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल: यह एफपीएस तेज़ गति वाला गेम है जहां खिलाड़ी टीम Deathmatch and Domination सहित विभिन्न मोड में एक-दूसरे से युद्ध कर सकते हैं।

फीफा ऑनलाइन 4: यह फुटबॉल (सॉकर) गेम एक realistic  गेम है जहां खिलाड़ी अपनी पसंदीदा टीमों और खिलाड़ियों को नियंत्रित कर सकते हैं।

PUBG मोबाइल लाइट: यह  एक फ्री-टू-प्ले गेम है जो मूल PUBG मोबाइल की तुलना में हार्डवेयर पर कम demanding वाला है।

फ्री फायर: यह बैटल रॉयल गेम एक फ्री-टू-प्ले गेम है जो PUBG मोबाइल के समान है।

एरेना ऑफ वेलोर: यह MOBA गेम एक तेज़ गति वाला गेम है जहां खिलाड़ी 3v3 और 5v5 सहित विभिन्न मोड में एक-दूसरे से युद्ध कर सकते हैं।

वैलोरेंट: यह एफपीएस गेम एक tactical गेम है जहां खिलाड़ियों को मैच जीतने के लिए अपने कौशल और टीम वर्क का उपयोग करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *