दुनिया के शीर्ष सबसे प्रसिद्ध गेमर्स: – top 10 popular gamers in the world

0

दुनिया के शीर्ष सबसे प्रसिद्ध गेमर्स: – top 10 popular gamers in the world

गेमिंग की दुनिया हाल के वर्षों में काफी बढ़ी है, दुनिया भर में लाखों लोग दैनिक आधार पर वीडियो गेम खेलते हैं। प्रतिस्पर्धी गेमिंग के बढ़ने के साथ, स्ट्रीमिंग की दुनिया में कुछ गेमर्स घरेलू नाम बन गए हैं और उन्होंने प्रसिद्धि का वह स्तर हासिल किया है जो कभी पारंपरिक मशहूर हस्तियों के लिए आरक्षित था। इस लेख में, हम दुनिया के कुछ सबसे प्रसिद्ध गेमर्स और गेमिंग समुदाय पर उनके प्रभाव की खोज करेंगे।

दुनिया के शीर्ष सबसे प्रसिद्ध गेमर्स:

1.PewDiePie (Felix Kjellberg)

(फेलिक्स केजेलबर्ग)। वह एक स्वीडिश यूट्यूबर और स्ट्रीमर हैं जो अपने लेट्स प्ले वीडियो और कॉमेडी स्केच के लिए जाने जाते हैं। 111 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स के साथ वह दुनिया में सबसे अधिक सब्सक्राइबर वाले यूट्यूबर हैं।

2.Ninja (Richard Tyler Blevins- 

रिचर्ड टायलर ब्लेविंस  एक अमेरिकी ट्विच स्ट्रीमर और पूर्व पेशेवर फ़ोर्टनाइट खिलाड़ी हैं। वह गेमिंग की दुनिया में सबसे बड़े नामों में से एक है और उसे अब तक के सबसे प्रभावशाली ट्विच स्ट्रीमर में से एक माना जाता है। वह 17 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ ट्विच पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले स्ट्रीमर हैं।

3.Markiplier (Mark Edward Fischbach).

मार्क एडवर्ड फिशबैक एक अमेरिकी यूट्यूबर और स्ट्रीमर हैं जो अपने लेट्स प्ले वीडियो और कॉमेडी स्केच के लिए जाने जाते हैं। यूट्यूब पर उनके 33 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।

4.Shroud(Michael Grzesiek)

माइकल ग्रेज़िएक  एक कनाडाई ट्विच स्ट्रीमर और पूर्व पेशेवर काउंटर-स्ट्राइक: ग्लोबल ऑफेंसिव खिलाड़ी हैं। वह अपने उच्च स्तरीय गेमप्ले और मनोरंजक व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं।

5.Jacksepticeye (Seán William McLoughlin).

सीन विलियम मैक्लॉघलिन एक आयरिश यूट्यूबर और स्ट्रीमर हैं जो अपने लेट्स प्ले वीडियो और कॉमेडी स्केच के लिए जाने जाते हैं। यूट्यूब पर उनके 32 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।

6.DanTDM (Daniel Middleton)

डैनियल मिडलटन एक अंग्रेजी यूट्यूबर और गेमर हैं जो अपने Minecraft वीडियो के लिए जाने जाते हैं। यूट्यूब पर उनके 27 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।

7.VanossGaming (Evan Fong)

इवान फोंग एक कनाडाई YouTuber और गेमर हैं जो अपने गेमिंग वीडियो के लिए जाने जाते हैं। यूट्यूब पर उनके 26 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।

8.SSSniperWolf (Lia Clark)

लिया क्लार्क  वह एक अंग्रेजी यूट्यूबर और गेमर हैं जो अपने गेमिंग वीडियो और वीलॉग के लिए जानी जाती हैं। यूट्यूब पर उनके 23 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर 88हैं।

9.TheSyndicateProject (Tom Cassell)

टॉम कैसेल  एक अंग्रेजी यूट्यूबर और गेमर हैं जो अपने गेमिंग वीडियो और वीलॉग के लिए जाने जाते हैं। यूट्यूब पर उनके 22 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।

10.Faze Rug (Rug Ibay)

गलीचा इबे एक अमेरिकी यूट्यूबर और गेमर हैं जो अपने गेमिंग वीडियो और वीलॉग के लिए जाने जाते हैं। यूट्यूब पर उनके 21 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *